Krafton’s Battlegrounds Mobile India (BGMI), जिसे पहले PUBG के नाम से जाना जाता था, खेल पर से प्रतिबंध हटने के बाद भारत लौट आया है।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए हम भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं।

KRAFTON के सीईओ सीन ह्यूनिल सोहन ने वेबसाइट पर एक बयान में कहा, हम पिछले कुछ महीनों में अपने भारतीय गेमिंग समुदाय को उनके समर्थन और धैर्य के लिए अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

एक मोबाइल-केंद्रित गेम, बीजीएमआई भारत में सबसे लोकप्रिय ईस्पोर्ट्स में से एक बन गया।

ऐप इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर के अनुमान के मुताबिक, जुलाई 2021 से जुलाई 2022 तक गेम में लगभग 33 मिलियन डॉलर का इन-ऐप खर्च हुआ। जुलाई 2022 तक, सुरक्षा कारणों से केंद्र सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए जाने तक यह 100 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को पार कर गया।

क्या बीजीएमआई 2023 में वापस आ रहा है? हाँ। 19 मई को, क्राफ्टन ने घोषणा की कि खेल वापस आ गया है और तीन दिन बाद, यह Google Play स्टोर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

एस्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के निदेशक और एशियन एस्पोर्ट्स फेडरेशन के उपाध्यक्ष लोकेश सूजी ने कहा, "10 महीने के अंतराल के बाद बीजीएमआई की लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी हमारे देश में एस्पोर्ट्स समुदाय के लिए बहुत जरूरी है।" एईएसएफ) ने कहा।

Krafton द्वारा बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया देश में लॉन्च किया गया है। लेकिन तकनीकी खराबी के कारण यह गेम अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने गेम प्री-लॉन्च के बीटा-टेस्टिंग के लिए एक विंडो खोली थी।

"वर्तमान में, बीजीएमआई के लिए बंद परीक्षण ट्रैक अपडेट किया गया है। क्राफ्टन ने एक बयान में कहा, जिन लोगों ने लॉन्च से पहले गेम के सार्वजनिक परीक्षण का विकल्प चुना, उन्हें एक संदेश मिलने की उम्मीद है, जो उन्हें गेम डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर ले जाएगा।

हालाँकि, लिंक काम नहीं करेगा, और गेम को डाउनलोड नहीं किया जा सकता क्योंकि सर्वर बंद कर दिए गए हैं। हम यह भी समझते हैं कि कुछ अन्य उपयोगकर्ता जिन्होंने बंद परीक्षण का विकल्प नहीं चुना था, उन्हें भी यह संदेश मिल रहा है। यह एक तकनीकी त्रुटि है, और हम इसे ठीक करने पर काम कर रहे हैं।"