आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया, जिसमें मुंबई 81 रनों से विजयी रही. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रन बोर्ड पर लगाए. रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 16.3 ओवर में ऑलआउट हो गई.

मुंबई की इस जीत में तेज़ गेंदबाज़ आकाश मधवाल ने अहम किरादार अदा किया. उन्होंने 3.3 ओवर में महज़ 5 रन खर्च 5 विकेट अपने नाम किए. जीत के बाद रोहित शर्मा ने आकाश मधवाल की जमकर तारीफ की. इसके अलावा उन्होंने टीम को लेकर बात करते हुए कहा कि हम लोग हमसे ऐसी उम्मीद नहीं कर रहे थे, लेकिन हमने किया.

लेकर बात करते हुए कहा कि हम लोग हमसे ऐसी उम्मीद नहीं कर रहे थे, लेकिन हमने किया. मैच के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान ने कहा, “सालों से हमने यही किया है. हमने जो किया है लोगों को हमसे उसकी उम्मीद नहीं थी, लेकिन हम करने में सफल हुए.” रोहित शर्मा ने आगे गेंदबाज़ आकाश मधवाल के बारे में बात करते हुए कहा, “पिछले साल वह सपोर्ट बॉलर के रूप में टीम का हिस्सा थे और जोफ्रा के चले जाने के बाद मुझे पता था कि उनके पास हमारे लिए काम करने के लिए कौशल और चरित्र है. पिछले कुछ वर्षों में हमने कई खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस से आते और भारत के लिए खेलते हुए देखा है.”

रोहित शर्मा ने यंग खिलाड़ियों के बारे में कहा, “उन्हें स्पेशल और टीम का हिस्सा होने का अहसास दिलाना ज़रूरी है, मेरा काम उन्हें बीच में कंफर्टेबल करना है. वे अपनी भूमिकाओं में बहुत स्पष्ट हैं कि उन्हें टीम के लिए क्या करने की आवश्यकता है और यही आप चाहते हैं.”

मुंबई के कप्तान ने आगे कहा, “एक टीम के रूप में हमने आनंद लिया. सभी को फील्ड पर योगदान देते हुए देख अच्छा लगा. चेन्नई आकर हम जानते थे कि पूरी टीम को एक साथ काम करने की ज़रूरत है. वानखेड़े में आपको एक या दो अच्छी परफॉर्मेंस चाहिए होती हैं, लेकिन यहां अलग तरह का मैच है.”